बठिंडा सैन्य अड्डे पर गोलीबारी की घटना पर अफवाहों से बचें : सेना

 इसमें शामिल संवेदनशीलता को ध्यान में रखते हुए, भारतीय सेना ने बुधवार को मीडिया से अफवाहों से बचने और पंजाब के बठिंडा में सैन्य स्टेशन के अंदर एक गोलीबारी की घटना पर अटकलों से बचने के लिए कहा , जिसके कारण चार सैनिकों की मौत हो गई, और "क्षेत्र को अभी भी बंद कर दिया गया है" मामले के तथ्यों को स्थापित करें"। पाकिस्तान की सीमा से करीब 100 किमी दूर स्थित एशिया

के सबसे बड़े सैन्य ठिकाने पर सुबह करीब 4.35 बजे गोलीबारी हुई । दक्षिण पश्चिमी कमान ने कहा, "यह पता चला है कि इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना में, एक तोपखाना इकाई के चार जवानों की गोली लगने से मौत हो गई।"

मुख्यालय ने एक बयान में कहा।

"कर्मचारियों को कोई अन्य चोट या संपत्ति के नुकसान / क्षति की सूचना नहीं मिली है। इस क्षेत्र को सील कर दिया गया है और मामले के तथ्यों को स्थापित करने के लिए पंजाब पुलिस के साथ संयुक्त जांच की जा रही है।"

बयान में कहा गया है कि दो दिन पहले लापता हुए 28 राउंड के साथ एक इंसास राइफल के शामिल होने के संभावित मामले सहित सभी पहलुओं का पता लगाया जा रहा है।

इससे पहले, दक्षिण पश्चिमी कमान ने कहा कि स्टेशन क्विक रिएक्शन टीमों को सक्रिय कर दिया गया है और तलाशी अभियान जारी है।

बठिंडा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गुलनीत सिंह खुराना ने मीडिया को बताया, "यह कोई आतंकी हमला नहीं था और ऐसा लगता है कि मिलिट्री स्टेशन में कुछ आंतरिक विकास हुआ है।"

उन्होंने कहा कि पुलिस की टीमें गहराई से जांच करने और स्थानीय सैन्य अधिकारियों की सहायता करने के लिए मौके पर हैं।

बठिंडा छावनी, जिसमें देश के सबसे बड़े गोला-बारूद डिपो में से एक है, चंडीगढ़-फाजिल्का खंड पर राष्ट्रीय राजमार्ग -7 के साथ स्थित है जो आगे राजस्थान की ओर जाता है।

No comments:

Post a Comment